इस गाइड में, कोई विशिष्ट कसरत नहीं है – सब कुछ प्राकृतिक है आपको उपजाऊ होना है इस पाठ के पूरा होने के बाद बस आपको आराम और आनंद लें।

अवसाद या किसी प्रकार के दबाव या दुरुपयोग से बाहर निकलना

देवियो और सज्जनो, यह एक दंपति है कि आप अपने बच्चे के वांछित लिंग की कल्पना नहीं कर रहे हैं।

यह एक ऐसी घटना है जो आपके ज्ञान और तीव्रता के बिना चलती रहती है। यह घटना आपके पहले बच्चे के बाद कार्रवाई के अपने पाठ्यक्रम को दोहराती रहती है जब तक आप इस घटना को उलटा नहीं करते।

यह चौंकाने वाला तथ्य है और महत्वपूर्ण कारण है कि कई परिवारों में केवल एक लिंग के बच्चे हैं विपरीत लिंग के एक बच्चे को गर्भ धारण करने के प्रयास में, एक जोड़े एक ही लिंग के अधिक बच्चे रखेंगे।

कुछ परिवारों में केवल लड़कियों या केवल लड़के ही हैं नतीजतन, परिवार मूलतः माता-पिता की तुलना में बड़ा होता है, जिनके पास मूल रूप से करना है। यदि वे जानते थे कि उनके बच्चे के वांछित लिंग को कैसे अवगत कराया जाए, तो वे इस से बचा सकते।

अब आप अपने बच्चे के वांछित लिंग को देख सकते हैं और फिर एक या दो बच्चे बंद कर सकते हैं। यह परिवार नियोजन का एक आदर्श और बेहतर तरीका है!

अब यह तुम्हारी बारी है कि नियंत्रण रखना और अपने बच्चे के वांछित लिंग की कल्पना करने के लिए खुद को तैयार करें।

कुछ संस्कृतियों में, महिलाओं को अपने पति / पार्टनर द्वारा दोषी ठहराया जाता है, इन कानूनों के द्वारा भी, उनके बच्चे के लिए इच्छित लिंग की कल्पना नहीं करनी चाहिए। यह महिलाओं पर बहुत अधिक भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक दबाव डालता है। महिला या मैने इस कारण के लिए दोषी महसूस करना शुरू कर दिया

कुछ लोग इस स्थिति से सम्बन्ध रखते हैं, लेकिन बेटा या बेटी होने की छिपी इच्छा कभी कम नहीं होती। कुछ पुरुष अपनी पत्नियों को तलाक देते हैं या किसी लड़के या लड़की को गर्भ धारण करने की उम्मीद में तलाक के बिना दूसरी महिला और विवाह के लिए जाते हैं।

एक बार फिर, आपके ज्ञान और इरादे के बिना कुछ चल रहा है जिससे यह निराशा हो रही है। इस “कदम दर चरण” मार्गदर्शिका का पालन करने के लिए आपका निर्णय आपको अपने बच्चे के इच्छित लिंग की कल्पना करने के लिए सशक्त करेगा। यह आपकी ज़िंदगी हमेशा के लिए बदल जाएगी या संभवत: आप में से कुछ के लिए अपनी शादी बचाने के लिए!

मैं इस गाइड को उन सभी को प्रदान कर रहा हूं जो इससे लाभ लेना चाहेंगे। यह एक सरल “स्टेप बाय स्टेप” सबक है जिसे आप अपने बच्चे के इच्छित लिंग की कल्पना करने के लिए तैयार करते हैं। जब आपका सपना सच हो जाए तो आपको अपने निर्णय पर पछतावा नहीं होगा। क्या आप इस गाइड की सराहना करते हैं यदि यह हुआ? हां, आपके जीवन के बाकी हिस्सों और आपके बच्चों और पोते आदि के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद।